Latest News

विनी द पूह? मधुमक्खी के छत्ते से शहद खाने के लिए भालू पानी की टंकी पर चढ़ते हैं

आखरी अपडेट: 11 अक्टूबर 2022, 14:56 IST

  जैसा कि विशाल जानवरों में से एक ने सीढ़ियों के आधार पर छत्ते तक पहुंचने के लिए अपने पंजे बढ़ाए, दूसरा दावा करने के लिए सीढ़ी के शीर्ष पर पहुंच गया (श्रेय: ट्विटर)

जैसा कि विशाल जानवरों में से एक ने सीढ़ियों के आधार पर छत्ते तक पहुंचने के लिए अपने पंजे बढ़ाए, दूसरा दावा करने के लिए सीढ़ी के शीर्ष पर पहुंच गया (श्रेय: ट्विटर)

जैसे ही विशाल जानवरों में से एक ने सीढ़ियों के आधार पर छत्ते तक पहुंचने के लिए अपने पंजे बढ़ाए, दूसरा मीठा व्यवहार के अपने हिस्से का दावा करने के लिए सीढ़ी के शीर्ष पर पहुंच गया। नंदा ने अपने पसंदीदा भोजन को सुरक्षित करने के लिए भालुओं के तप और दृढ़ संकल्प पर प्रकाश डाला।

यह तो सभी जानते हैं कि भालू मधुमक्खियों के छत्ते के अंदर पैदा हुए मीठे शहद को खाना पसंद करते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि शहद का स्वाद लेने के लिए वे किसी भी हद तक जा सकते हैं, भले ही इसका मतलब पानी की ऊंची टंकी की सीढ़ियां चढ़ना ही क्यों न हो? हाँ, विनी द पूह की तरह, कार्टून चरित्र जो एक स्वादिष्ट मधुमक्खी का छत्ता प्राप्त करने के लिए बहुत अधिक प्रयास करेगा। हाल ही में स्लॉथ बियर का एक वीडियो इसी वजह से इंटरनेट पर वायरल हो रहा है। क्लिप को भारतीय वन सेवा (IFS) अधिकारी सुशांत नंदा ने ट्विटर पर साझा किया। IFS अधिकारी ने वीडियो को उपयुक्त रूप से कैप्शन दिया: “स्लॉथ भालू मधुमक्खी के छत्ते के लिए कदम बढ़ा रहा है, जो अपने पसंदीदा भोजन के लिए जानवर के तप और दृढ़ संकल्प को दर्शाता है।”

वीडियो में, बल्कि बड़े सुस्त भालू की जोड़ी अपने पसंदीदा भोजन तक पहुंचने के लिए घुमावदार पानी की टंकी की सीढ़ी पर चढ़ती हुई दिखाई दे रही है। जैसे ही विशाल जानवरों में से एक ने सीढ़ियों के आधार पर छत्ते तक पहुंचने के लिए अपने पंजे बढ़ाए, दूसरा मीठा व्यवहार के अपने हिस्से का दावा करने के लिए सीढ़ी के शीर्ष पर पहुंच गया। नंदा ने अपने पसंदीदा भोजन को सुरक्षित करने के लिए भालुओं के तप और दृढ़ संकल्प पर प्रकाश डाला।

यहां वीडियो पर एक नजर डालें।

इस बीच, नेटिज़न्स ने नंदा द्वारा साझा किए गए वीडियो की सराहना की और उसी पर कई सकारात्मक टिप्पणियां छोड़ीं। एक यूजर ने कमेंट किया: “इस वीडियो को रिकॉर्ड करने वाले को सलाम”, जबकि दूसरे यूजर ने कहा: “नेचर वाइब्स हमेशा बेहतरीन होते हैं।”

हालाँकि कई अन्य नेटिज़न्स इस बात से हैरान थे कि पानी की टंकी पर चढ़ते समय भालू अहानिकर क्यों रहे। एक यूजर ने कमेंट किया: “बिल्कुल मेरा विचार। हमारे एक दोस्त के रिश्तेदार को डंक मारकर मार डाला गया था, तो भालू को कोई नुकसान कैसे नहीं हुआ?” वहीं एक अन्य यूजर ने कहा, ‘बेचारा… बुरी तरह से भी काटा होगा।’

वायरल क्लिप के बारे में आपके क्या विचार हैं?

सभी पढ़ें नवीनतम बज़ समाचार तथा आज की ताजा खबर यहां

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button